PBKS vs MI today match pitch report in hindi

    

PBKS vs MI today match pitch report in hindi

हैलो दोस्तो PBKS vs MI का मैच मोहाली में होने वाला है, यह मैच गुरुवार 18/04/2024 शाम 7:30 बजे महाराजा यादवेन्द्र सिंह स्टेडियम पर खेला जाएगा। तो आहिए जानते है मैच पिच रिपोर्ट के बारे में।

PBKS vs MI today match pitch report in hindi
PBKS vs MI today match pitch report in hindi

PBKS vs MI Mactch Picth Report: दोस्तो यह मैच मोहाली के यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में आज शाम में खेला जाएगा। यह मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के साथ होगा। मुंबई टीम अपने घर पर लगातार 4 मैच खेलकर आज मुंबई के सारे खिलाड़ी मोहाली पाहुचे है। यह मैच दोनों टीमों के काफी महत्पुर्ण है, क्यूकी दोनों टीमों का पॉइंट्स ज्यादा नहीं है। और बात रही मोहाली के स्टेडियम के पिच की तो इसमे किसका ये पिच साथ देता है बैट्समैन का या गेंदबाजों का तो चलिए जानते हैं। 
  • इस सीजन मोहाली में अब तक 3 मैच खेला गया हैं
दोस्तो मोहाली में अब तक 3 मैच खेला जा चुका है, पहला मैच पंजाब किंग्स vs सनराइजर्स हैदराबाद, दूसरा मैच पंजाब किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स और तीसरा दिल्ली कैपिटल्स vs पंजाब किंग्स। जिसमे से पंजाब किंग्स सिर्फ 1 मैच जीता था। इसमे से 2 मैच शाम को हुआ था, और 1 सुबह में हुआ था। जिसमे पंजाब किंग्स शाम वाली दोनों मैच हार गयी थी। और सुबह वाली मैच जो दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुआ था उसमे पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से जीत गया था।
  •   इस पिच पे बने रन
दोस्तो मोहाली के इस स्टेडियम के पिच पर बना रन जो इस तरह है, पहला मैच जो पंजाब किंग्स वीएस सनराइजर्स के साथ हुआ था जो शाम के वक्त खेला गया था। जिसमे पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 180 रन बनाया था, जिसके जवाब में सनराइजर्स ने 182 रन बनाते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया था। इसके बाद जब दूसरा मैच इस स्टेडियम में खेला गया था। जो पंजाब किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स के साथ हुआ था, इसमे भी पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में मात्र 147 रन ही बना पाया। जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना कर इस मैच को अपने नाम कर लिया था, और ये मैच भी शाम को हुआ था। और तीसरा मैच जो की दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुआ था। जो सूबह के टाइम हुआ था, जिसमे दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर 174 रन बनाया था। जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 19.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था। 
  • यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए अच्छा होगा, और सायद ज्यादा स्कोर बन सकता है इस पिच पर
PBKS vs MI today match pitch report in hindi
PBKS vs MI today match pitch report in hindi

दोस्तो मोहाली के यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में अगर पिच की बात करे तो यह पिच तेज गेंदबाजों अपने गेंदबाजी करने में काफी मदद कर सकता हैं, लेकिन बात करे हाइ स्कोर की तो वो सायद ही बन पाएगा। क्यूकी इस पिच पर ज्यादा से ज्यादा 180 से 190 तक रन जा सकता है जिसमे दोनों टीमों के जीतने का संभावना बढ़ सकता है, और बात करे स्पिनर्स की तो वो भी इस पिच पर अपना अच्छा प्रदर्शन दिखा पाएंगे। और ये भी बता दु दोस्तो इस पिच पर प्रेसर्स का राज चलता है क्यूकी हार-जीत का यही गेंदबाज तय करेंगे। 
  • आहिए जानते है हेड तू हेड पंजाब किंग्स vs मुंबई इंडियंस
दोस्तो दोनों टीमों का हेड तू हेड की बात करे तो दोनों टीम काफी मजबूत टीम हैं। बात करे मुंबई इंडियंस टीम के बारे में तो अब तक मुंबई इंडियंस ने 5 खिताब अपने नाम कर चुका हैं। वही पंजाब किंग्स के बारे में बात करे तो पंजाब किंग्स ने अब तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है, लेकिन बात करे टूर्नामेंट की तो पंजाब किंग्स ने अच्छा खासा टक्कर दिया मुंबई इंडियंस को दोनों टीमों ने आपस में अब तक 31 मैच खेले हैं, जिसमे मुंबई इंडियंस ने 16 अपने नाम किया हैं वही पंजाब किंग्स ने 15 तो देखा जाए तो पंजाब किंग्स काफी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन दिखाया है मुंबई इंडियंस के सामने तो देखा जाए तो दोनों की टक्कर करीब करीब बराबरी का हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब किंग्स का अब तक सबसे हाइ स्कोर 223 रन का था। वही मुंबइ इंडियंस का पंजाब किंग्स के खिलाफ हाइ स्कोर 230 रन था। यानि यहा भी दोनों बराबरी पर चल रहा है। तो आज का यह मैच पंजाब किंग्स के घर पर खेला जाएगा। तो पंजाब किंग्स को इसका फायदा हो सकता हैं।
  • Conclusin:
दोस्तो इस लेख में मैंने आपको  यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में मैच खेला जाएगा लेकिन बात करे टूर्नामेंट की तो पंजाब किंग्स ने अच्छा खासा टक्कर दिया मुंबई इंडियंस को दोनों टीमों ने आपस में अब तक 31 मैच खेले हैं, जिसमे मुंबई इंडियंस ने 16 अपने नाम किया हैं वही पंजाब किंग्स ने 15 तो देखा जाए तो देखा जाए तो कही ना कही इस पिच पर सायद बड़ा स्कोर बन सकता है तो दोस्तो उम्मीद करता हु आपको इस लेख में किसी प्रकार का कोई समस्या नहीं हुआ होगा। तब तक के लिए मैं आप से अलविदा लेना चाहूँगा आप धन्यवाद मैं Raju Kumar 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.