Type Here to Get Search Results !

Anant Ambani Ka Wedding and guest list

  

Anant Ambani Ka Wedding 

हैलो दोस्तो आप सभी को पता ही होगा आज Anant Ambani Ka Wedding है। और आपको इनके बारे में पता ही होगा कौन है। तो चलिये जानते है इनके प्री-वेडिंग में कौन-कौन आए थे। बस इस लेख को अंत तक जरूर पढे।
Anant Ambani Ka Wedding and guest list
हैलो दोस्तो अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आज दूसरा दिन है। आज दो इवेंट्स हैं। पहले थीम 'अ वॉक ऑन द वाइल्डसाइड' है, जिसमें मेहमानों को जंगल सफारी पर ले जया जाएगा। शाम को दूसरा इवेंट होगा। इसकी थीम 'मेला रुज' है। शाम को इस कार्निवल में गेस्ट्स के लिए डांस और सॉन्ग परफ़ोमेंस होंगे।
  • पहला दिन प्री-वेडिंग का
प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के पहले दिन यानि शुक्रवार रात को सिंगर रिहाना ने स्टेज परफ़ोमेंस दी। इसके बाद वन तारा थीम पर ड्रोन शो का आयोजन किया गया। दोनों इवेंट्स देर रात तक चले और इनमें मेहमानों को अटेंड करने के लिए पूरा अंबानी परिवार मौजूद रहा। गुजरात के जामनगर में जारी 3 दिन के फंक्शन में कई देशी-वेदशी हस्तियां पहुंची हैं।
  • मुकेश अंबानी बोले- अनंत में पिता धीरुभाई की झलक
कॉकटेल नाइट के दौरान मुकेश अंबानी ने स्पीच दी। उनहोंने कहा, 'जब भी मैं अनंत को देखता हूं, मुझे मेरे पिता धीरुभाई अंबानी की झलक दिखती हैं। मैं अनंत में अनंत शक्ति देखता हूं। वह हमेशा से धीरुभाई का चहेता रहा है।' उनहोंने कहा, 'जामनगर पिताजी और मेरी कर्मभूमि रही है। 30 साल पहले तक यह एरिया रेगिस्तान की तरह था। आज जो आप यहां का वातावरण देख रहे हैं, उसके पीछे धीरुभाई अंबानी की सोच और वास्तविकता है। जामनगर रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुआ है। मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं। कि जामनगर में जल्द ही आपको नए भारत की एक झलक देखने को मिलेगी।
  • अब आहिए जानते है Anant Ambani ke Wedding मे कौन-कौन बड़े हस्तियां आया था।
  1. पॉप स्टार रिहाना
  2. बिलगेट्स और उनकी वाइफ़ मेलिंडा गेट्स
  3. अमेरिका बिजनसवुमन और डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प
  4. सचिन तेंदुलकर
  5. एमएस धोनी और उनकी पत्नी साक्षी
  6. डुवेन ब्रावो और उनकी वाइफ़ रजीना
  7. शाहरुख खान
  8. रणवीर सिंह
  9. अजय देवगन
  10. अक्षय कुमार
  11. सैफ अली खान और उनकी फैमली
  12. मार्क जुकरबर्ग और उनकी वाइफ़ प्रिसीला चान
  13. ईशा फाउंडर सद्गुरु जग्गी वासुदेव
  14. कनसलटेनसी फर्म काऊसिलेज इंडिया के संस्थापक सुहेल सेठ
  15. सिंगर शिबानी दांदेकर
  16. सुनील शेट्टी अपने फैमली के साथ
  17. अमीर खान
  18. म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक
  • अनंत अंबानी ने अपने बचपन का राज खोला
प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के पहले दिन यानि शुक्रवार रात को हुए प्रोग्राम में अंबानी परिवार के मेंबर्स ने स्पीच दीं। अनंत ने अपनी स्पीच में अपनी बीमारी पर बात की। उनकी बात सुनकर पिता मुकेश अंबानी भावुक हो गए और उनके आंसू आ गए। सेरेमनी के दौरान तस्वीरें भी सामने आई है।
  • अनंत बोले- 'मां ने रोज 18 घंटे काम किया, सारे अरेंजमेंट देखे'
कॉकटेल नाइट के दौरान अनंत अंबानी ने स्पीच दी। उनहोंने कहा- 'मेरी मां पिछले 4 महीने से हर रोज 18-18 घंटे काम कर रही हैं। आप यहां जो भी अरेंजमेंट देख रहे हैं, वो सभी मेरी मां ने किए हैं। और सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद जो आप सभी मुझे और राधिका को आशीर्वाद और प्यार देने जामनगर तक आए है।'

अनंत ने कहा- 'आप सभी को यहां पाकर हम बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं। अगर आपका कोई तकलीफ हुई तो इसके लिए हम माफी मांगते हैं। मैं अपने पेरेंट्स, भाई-बहन और दादी-जीजा जी का बहुत आभार व्यक्त करता हूं कि उनहोंने मेरे और राधिका के लिए इतना बड़ा इवेंट्स ऑग्रेनाइज़ किया। इन सभी ने पिछले कुछ महीनों से तीन-तीन घंटे से भी कम नींद ली है। आपको भी पता है कि मेरी ज़िंदगी इतनी आसान नहीं रही है। मैंने बचपन से ही काफी बीमारियाँ झेली हैं। हालांकि मेरे पिता और माता ने मुझे कभी यह एहसास नहीं कराया कि मैं बिहार हूं। उनहोंने मुझे हर वक्त हिम्मत दी।' अनंत की बात सुनकर मुकेश अंबानी भावुक हो गए। 
  • राधिका बोलीं- जामनगर में हम दोनों के प्यार की शुरुआत हुई
राधिका मर्चेंट ने कहा- जामनगर एक ऐसी जगह है, जहां मैं और अनंत एक साथ बड़े हुए। यहीं पर हम दोनों के बीच प्यार भी हुआ। आज जब हम अपने भविष्य का इतना बड़ा कदम उठा रहे हैं, तो खुसी की बात है कि इसके लिए जामनगर को ही चुना गया है। आप सभी कि तरह मैं भी यहां की व्यवस्था देखकर दंग थी। मुझे पता नहीं था कि यहां क्या और कैसे हो रहा है। खुसी है कि मुझे नीता आंटी जैसी सास मिली हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत से इस पूरे क्षेत्र को बदल कर रख दिया है। 
  • नीता अंबानी बोलीं- बच्चों को जड़ो से जोड़े रखना चाहते हैं 
नीता अंबानी ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी करके कहा- तीनों बच्चों आकाश, ईशा और अनंत का बचपन जामनगर में ही बिता। बिजनेस के चलते मुंबई में रहने कि वजह से कुछ चीजें पीछे छूट गई थीं, जिनसे मैं दुनिया को वाकिफ कराना चाहती थी। तीनों बच्चों को परिवार कि जड़ों से जोडे रखाना चाहती हूं। बीती रात नीता अंबानी ने भी अपनी स्पीच में राधिका कि तारीफ की। उनहोंने कहा- राधिका हमारे जीवन में रोशनी की तरह आई। उनके आने से हमारे परिवार को नई ऊर्जा मिली है। जब मैंने पहली बार राधिका को देखा तो समझ में आ गया कि अनंत को उसकी सोलमेट मिल गई है। मुझे राधिका के रूप में एक और बेटी मिल गई। मैं यह दावे से कह सकती हूं कि जितना मैं अनंत से प्यार करती हूं, राधिका भी उसे उतना ही प्यार करती है। हम उसका अपने परिवार में स्वागत करते हैं। 
  • Conclusion
दोस्तो अंबानी परिवार में जब भी कोई फंकशन होता है तो सारे जगह से बड़े-बड़े हस्तियां शामिल होते हैं, चाहे वो आकाश अंबानी कि शादी हो या ईशा अंबानी कि शादी हो। इसी प्रकार बॉलीवुड से भी बड़े-बड़े हस्तियां अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग में शामिल हुए। तो दोस्तो मैं उम्मीद करता हु कि आपको इस लेख में कोई दिक्कत नहीं हुई होगी। अगर किसी प्रकार का कोई समस्या हो तो आप कमेंट मे पूछ सकते है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.