Type Here to Get Search Results !

Narendra Modi Telangana Speech

 

Narendra Modi 

हैलो दोस्तो इस लेख में मैं आपको लालू यादव के द्वार मोदी जी के बारे में कहा गया कि- मोदी का कोई परिवार नहीं हैं। इस पर Narendra Modi जी ने कहा- पूरा देश मेरा परिवार, जिनका कोई नहीं उनका भी है मोदी तो दोस्तो आहिए जानते है पूरी बाते है। 

Narendra Modi Telangana Speech
Narendra Modi Telangana Speech
  • लालू ने बोला क्या बोला?

परिवार के मसले पर राजद और भाजपा की खासी तकरार हुई। रविवार को महागठबंधन की जन विश्वास महारैली में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने प्रधानमंत्री Narendra Modi पर तंज किया था-मोदी का परिवार नहीं है। संतान नहीं है। सोमवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ने इसका करारा जवाब दिया। बोली-मेरा भारत मेरा परिवार है। 140 करोड़ देशवासी मेरे परिवार के सदस्य हैं। यह बात यहीं नहीं रुकी। इस पर भाजपा के सभी ने अपना ब्यान दिया। 

  • भाजपा के नेता ने क्या जवाब दिया?

भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने अपने सोशल मीडिया का बायो बदला; अपने नाम के बाद खुद के लिए लिखा-मोदी का परिवार। सबने लालू को निशाने पर लिया। लालू की बेटी रोहिणी आचार्या चुप नहीं रहीं। कहा-मोदी का परिवार लिखने से काम नहीं चलेगा। भाजपाइयों को अपने जन्म प्रमाणपत्र में पिता के नाम की जगह यही लिखवाना होगा। 

  • ये सब क्यों हुआ?

यह सब प्रधानमंत्री Narendra Modi के तेलंगाना में दिए गए भाषण के बाद हुआ। तेलंगाना की सभा में मोदी ने कहा-देश के कोटि-कोटि लोग मुझे अपना मानते हैं। अपने परिवार के सदस्य की तरह मुझे प्यार करते हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि ये 140 करोड़ देशवासी, यही मेरा परिवार है। करोड़ो बेटीयां, माताए-बहनें, यही मोदी का परिवार है। हर गरीब मेरा परिवार है। कोटि-कोटि बच्चे, बुजुर्ग ये मोदी का परिवार है। जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। 

  • Narendra Modi जी का कहना है मेरा भारत मेरा परिवार

मेरे भारत मेरा परिवार यही भावनाओं का विस्तार लेकर मैं अपने सपनों को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए आपके लिए जी रहा हूं, आप के लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहुंगा। इधर, भाजपाइयों का लालू प्रसाद के परिवारवाद के हवाले उन पर जोरदार हमला शुरू हुआ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर खुद को मोदी का परिवार बताया और लालू कि बहुत आलोचना की। 

  • लालू की बेटी ने कहा 

राजद की तरह से भाजपाइयों को जवाब दिये जाने पर लालू की पुत्री रोहिणी ने सोशल मीडिया पर लिखा-सिर्फ कहने, सोशल मीडिया पर लिखने से नहीं होगा कि हम हैं फलाने/अमुक के परिवार हैं। इसे जन्म प्रमाणपत्र में पिता के नाम के जगह लिखवाना होगा। ये लोग कहते हैं कि कौन लालू? आज लालू जी के एक शब्द ने लोगों को अपना परिवार बदलने पर मजबूर कर दिया। 

  • लालू ने मोदी के बारे में कहा 

ये मोदी क्या है? परिवारवाद को लेकर खाली हल्ला करता है। अरे तुमको (Narendra Modi) कोई संतान क्यों नहीं है? इसलिए न कि तुम्हारे पास परिवार नहीं है। तुम हिन्दू भी नहीं है। तुम्हारी मां का निधन हुआ, तो दाढ़ी-सिर क्यों नहीं मुड़वाया। बताओ। नफरत फैला रहे हो। राम-रहीम के बंदों को लड़वा रहे हो। कहता है कि अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई। तो क्या इतने दिनों तक वहां भगवान बिना प्राण प्रतिष्ठा के थे?

  • Narendra Modi जी ने अपने नए अंदाज में पलट वर किया

राजद नेता लालू द्वारा पीएम को बगैर परिवार का बताया गया। इसके पलटवार में पीएम Narendra Modi जी ने नया नारा दिया- 'पूरा देश मेरा परिवार'। पीएम सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में थे। इस दौरान उनहोंने 56 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं के शिलायान्स-उद्धाटन किया। फिर सभा में उनहोंने कहा, भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरन में डूबे 'इंडिया' ब्लॉक के नेता बौखलाते जा रहे हैं। जा रहे हैं। मैं परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन्होंने बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। लेकिन उसे पता नहीं 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है, जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है।

  • इस पर कांग्रेस बोले- मूल मुद्दों से ध्यान भटका रही है भाजपा 

मोदी मेरा परिवार... नारे को कांग्रेस ने ध्यान भटकाने की कोशिश बताया है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, देश के मुख्य मुद्दे हैं। भाजपा 'ध्यान भटकाओं अभियान चला रही है।' पवन खेड़ा बोले, 'भाजपा को आत्महत्या करने वाले युवा-किसानों के परिवारों की चिंता नहीं है। अगर ऐसा होता तो भाजपा नेता नाम के साथ 'किसान परिवार' जोड़ लेते।'

  • कांग्रेसी सीएम रेवंत बोले- Narendra Modi राज्यों के लिए बड़े भाई की तरह हैं 

तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी ने साफ संकेत दिया है कि केंद्र से टकराव नहीं चाहते। उनहोंने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi राज्यों के लिए 'बड़े भाई' की तरह हैं। उनहोंने तेलंगाना को गुजरात की तरह विकसित करने के लिए मोदी से सहयोग मांगा। 

  • 2019 में चला था 'मैं भी चौकीदार' अभियान: 

भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही अभियान चलाया था। तक कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रफाल मामले में कहा था कि चौकीदार चोर है। बयान को हथियार बनाकर भाजपा नेताओं ने अकाउंट के बायो पर 'मई भी चौकीदार' लिखकर अभियान चला दिया था। यह अभियान चुनाव खत्म होने तक जारी रहा। 

  • Narendra Modi बिहार के 12 राज्यों के दौरे पे आएंगे 

प्रधानमंत्री 10 दिनों में बिहार, समेत 12 राज्यों का दौरा करेंगे। बता दें कि रविवार को रैली में लालू प्रसाद ने कहा था कि Narendra Modi के पास परिवार नहीं हैं। वे सच्चे हिन्दू भी नहीं हैं, क्योंकि मां के निधन पर उनहोंने बाल-दाढ़ी नहीं बनवाए थे।  

  • Conclusion 

तो दोस्तो इस लेख में मैंने लालू के द्वार Narendra Modi जी के बारे में क्या बोला और इससे हमें क्या सिखने को मिलता है राजनीति में व्यक्तिगतता और परिवारवाद के मुद्दे बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह घटना दिखाती है कि पार्टियों और नेताओं के बीच विवादों में परिवार और व्यक्तिगत संपर्क को किसी भी महत्वपूर्ण विषय पर प्रमुखता देना कितना अहम हो सकता है। इस घटना ने साबित किया है कि राजनीतिक नेताओं के द्वारा किया गया वाद-विवाद अक्सर नाराजगी और पक्षपात को बढ़ावा देता है, जिससे सामाजिक एकता और राष्ट्रीय एकता को खतरा हो सकता है। इससे साफ होता है कि राजनीति में विवाद तो हो सकता है, लेकिन उसे व्यक्तिगत स्तर पर न ले जाना ही बेहतर होता है। आम लोगों को इस विवाद से भीड़कर विचार करने और अपने नेताओं से उचित उत्तर प्राप्त करने की आवश्यकता है, जिससे वे सही निर्णय ले सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.